विराट कोहली की अगुवाई में जीत के इरादे से कल उतरेगी टीम इंडिया – पहले टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

1443

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत शुक्रवार 5 फरवरी से हो रही है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में कल से खेला जाएगा। इस मैच में भारत और इंग्लैंड की टीम किन 11-11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी ये देखने वाली बात होगी, लेकिन हम आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शुक्रवार को मैदान पर उतर सकती हैं।

भारत की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के देखा जा सकता है, जबकि नंबर तीन पर हमेशा की तरह चेतेश्वर पुजारा नजर आएंगे। कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर खेलते नजर आएंगे, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर की जिम्मेदारी संभालेंगे। नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत को देखा जाएगा, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन विकेटकीपिंग को उन्हें सुधारना होगा।

ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंग्टन सुंदर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, जबकि आर अश्विन 8वें नंबर पर नजर आएंगे। गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के साथ इशांत शर्मा और कुलदीप यादव को मैदान पर देखा जाएगा। मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा चोटिल हैं। ऐसे में उनकी कमी खलेगी, लेकिन मोहम्मद सिराज को भी कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे, लेकिन अनुभव की वजह से इशांत शर्मा प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

मेहमान टीम इंग्लैंड कई बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी, क्योंकि इस टीम के साथ बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी भी जुड़े हैं, जो श्रीलंका के दौरे पर नहीं थे। हालांकि, जॉनी बेयरेस्टो और सैम कुर्रन जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।