Tamil Nadu Election Results : कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह से मतगणना जारी, DMK ने 14, PMK ने 4 वार्डों में जीत हासिल की

300
tamil-nadu-local-bodies-vote-counting

तमिलनाडु में 19 फरवरी को हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना आज सुबह से जारी है. हाल ही में नगर निकाय के लिए हुए चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. मतगणना के लिए राज्य के 268 मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. संबंधित जिला पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्व में पुलिस दल तैनात किए गए हैं और प्रत्येक मतगणना केंद्र पर एक उप-अधीक्षक स्तर के अधिकारी को कमान सौंपी गई है. उनके साथ स्थानीय पुलिस और तमिलनाडु विशेष पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

शनिवार को 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 489 नगर पंचायतों के 12,500 से अधिक वार्डों के लिए चुनाव हुए थे और 60.7% मतदान दर्ज किया गया था. बूथ कैप्चरिंग और अन्य अनियमितताओं की शिकायतों के बाद, राज्य चुनाव आयोग ने सोमवार को चेन्नई, मदुरै, अरियालुर और तिरुवन्नामलाई जिलों के सात मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का आदेश दिया.

चुनाव के दौरान राज्य की राजधानी चेन्नई समेत कुछ हिस्सों में द्रमुक और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं थीं, जिसमें मदुरै में एक भाजपा कार्यकर्ता को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब उसने एक बूथ पर एक मुस्लिम महिला के सिर से हिजाब हटाने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया था.
मिल रहे रुझानों के मुताबिक 18 निकायों में डीएमके आगे चल रही है.

प्रमुख रुझानों और परिणामों की घोषणा माइक्रोफोन के माध्यम से की जा रही है. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को मतगणना केंद्रों का प्रभार दिया गया है.

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग (TNSEC) की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) वर्तमान में 18 निगमों, 98 नगर पालिकाओं में आगे चल रही है.

AIADMK वर्तमान में 3 नगर पालिकाओं और 41 नगर पंचायतों में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तीन नगर पालिकाओं, 15 नगर पंचायतों में आगे चल रही है.

इस बीच, तमिल समाचार चैनल पुथिया थलाइमुराई के अनुसार, विजय मक्कल अयक्कम के उम्मीदवार परवेज को मंगलवार सुबह पुदुक्कोटई नगरपालिका में वार्ड 4 में विजेता घोषित किया गया.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने चेन्नई में वोट डालने के बाद उम्मीद जताई थी कि द्रमुक के नेतृत्व वाला मोर्चा शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल करेगा.

अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने कहा था कि राज्य की जनता द्रमुक को प्रशासन में विफलता और लोगों को झूठी उम्मीदें देने के लिए सबक सिखाएगी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाला मोर्चा चुनाव में कई सीटें जीतेगा और सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता का भ्रम टूट गया है.