T20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच से पहले दिखी विराट कोहली और धोनी की बॉन्डिंग – वायरल हुई फोटो

330

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। सोमवार को दुबई के आईसीसी एकैडमी ग्राउंड पर भारत और इंग्लैंड के बीच प्रैक्टिस मैच खेला गया, जिसमें भारत ने छह गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट ही गंवाकर 189 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया। इस प्रैक्टिस मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के मेंटॉर के रोल में नजर आए और मैच के दौरान लगातार कप्तान विराट कोहली और युवा क्रिकेटरों से बातचीत करते दिखे। धोनी ने इशान किशन को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कराई, विराट कोहली से काफी बातें की और हार्दिक पांड्या से भी अलग से बात करते नजर आए। इन सबके बीच धोनी और विराट की एक फोटो सोशल मीडिया पर छाई रही।

गेटी इमेजेस की इस फोटो को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया। इसमें विराट बड़े प्यार से धोनी के हाथ को उंगली से छूते दिख रहे हैं, मानो वह यह चेक कर रहे हैं कि धोनी का टीम से वापस जुड़ना सच है या सपना। धोनी और विराट का यह ब्रोमांस सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीता और इंग्लैंड के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाए। जॉनी बेयरेस्टो ने 49 और मोईन अली ने नॉटआउट 43 रनों की पारी खेली, इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 30 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। केएल राहुल ने 51 रन बनाए, जबकि इशान किशन ने ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी खेली। इशान ने सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी का मौका देने के लिए मैदान से लौटने का फैसला लिया। ऋषभ पंत ने तेजी से नॉटआउट 29 रन बनाए, सूर्य 8 रन बनाकर जबकि कप्तान विराट 11 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।