T20 WC के लिए स्टेडियम में फैंस की एंट्री को मिली हरी झंडी – टिकटों की बिक्री हुई शुरू

255
ind vs eng
ind vs eng

T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले खबर अच्छी है. भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के क्रिकेट फैंस के लिए ये खबर नहीं खुशखबरी है. ICC और टूर्नामेंट की होस्ट BCCI ने स्टेडियम में 70 फीसद दर्शकों की एंट्री को हरी झंडी दे दी है. जिसका मतलब है कि T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अब सन्नाटे में नहीं बल्कि शोरगुल के बीच खेले जाएंगे. स्टेडियम में हर विकेट, हर रन पर हल्ला मचेगा. अपनी टीम का हाल बुरा देख दर्शकों की सांसें थमेंगी. और जब जीत की ओर खुद की टीम बढ़ेगी तो उन दर्शकों का जोश हिलोरे भी भरता दिखेगा. क्रिकेट को लेकर क्रेजी रहने वाले फैंस के लिए अच्छी खबर ये भी है कि UAE और ओमान में होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है.

ICC ने ये जानकारी साझा करते हुए बताया कि UAE और ओमान में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए स्टेडियम में 70 प्रतिशत तक दर्शकों को अनुमति दी जाएगी. साथ ही इसके लिए टिकट्स की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है. ICC के इस मेगा इवेंट में सुपर 12 स्टेज का पहला मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि इस टूर्नामेंट का सबसे हाई प्रोफाइल मैच 24 अक्टूबर को होगा, जिसमें दो चिर प्रतिद्वन्दी भारत-पाकिस्तान आमने सामने होंगे.

टिकटों की बिक्री हुई शुरू
ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के टिकटों का शुरुआती दाम ओमान में 10 ओमानी रियाल और UAE में 30 डिरहम रखा गया है. ICC के अनुसार टिकटों की खरीद www.t20worldcup.com/tickets से की जा सकती है.

दर्शकों की एंट्री पर जय शाह ने जताई खुशी
T20 वर्ल्ड कप के लिए स्टेडियम में फैंस की एंट्री को लेकर BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा,” मुझे खुशी हो रही है ये बताते कि T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट फैंस की मौजूदगी में खेला जाएगा. इसके लिए मैं UAE और ओमान की सरकार का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने फैंस की स्टेडियम में एंट्री के फैसले को मंजूरी दी. मुझे पूरी उम्मीद है कि अब दुनिया के हर हिस्से से अपनी टीम को चीयर करने क्रिकेट फैंस UAE और ओमान पहुंचेंगे. दर्शकों की मौजूदगी से जो वातावरण होगा उससे फील्ड पर खिलाड़ियों को भी बेहतर परफॉर्मेन्स में मदद मिलेगी.