सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया को NCB ने किया गिरफ्तार, सबसे पहले होगा मेडि‍कल टेस्ट

469

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया और उनके भाई शोविक पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का शिकंजा कसा. शोविक जहां ड्रग्स मामले में पहले से एनसीबी की कस्टडी में है. वहीं रिया को भी एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. दूसरी तरफ, अब रिया भी एक्शन मोड में आ गई हैं. सोमवार को रिया ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका के खिलाफ बांद्रा थाने शिकायत दर्ज कराई.

एनसीबी को शौविक और मिरांडा से पूछताछ के दौरान दोनों के खिलाफ सबूत मिले और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एनसीबी ने शोविक और मिरांडा के घरों की तलाशी भी ली थी। इसके बाद सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया था।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर 26 अगस्त को ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट’ की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था, जिसमें रिया, उनके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्य को नामजद किया गया।

रिया चक्रवर्ती की ड्रग चैट सामने आने के बाद इस केस में एनसीबी सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई को केस ट्रांसफर करने के बाद एजेंसी ने 6 अगस्त को अपनी जांच शुरू की। सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। सीबीआई की एक टीम ने कूपर अस्पताल में भी पूछताछ की जहां पर सुशांत पर पोस्ट मार्टम हुआ था।

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की थी। उन्होंने सुशांत के परिवार, दोस्तों और बॉलीवुड इंडस्ट्री के सेलिब्रिटीज समेत 50 लोगों से पूछताछ की थी। सुशांत के निधन के लगभग 1 महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

पटना में एफआईआर दर्ज कराने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने केस दर्ज किया था। ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी समेत सुशांत और रिया के सीए से भी पूछताछ कर चुके हैं।