SRH vs MI : प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज हैदराबाद के लिए किसी भी हालत में जीत जरूरी, मुंबई चेक करेगी अपनी बेंच स्ट्रेंथ

408

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2020 की लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। मुंबई की टीम प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है तो वह बस इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को चैक करना चाहेगी, वहीं हैदराबाद के लिए ये मैच करो या मरो वाला है। अगर आज हैदराबाद मुंबई को मात देने में कामयाब रहती है तो वह केकेआर से बेहतर रन रेट होने के चलते प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, अगर उन्हें यहां हार मिलती है तो सभी खिलाड़ियों को अपने घर का रास्ता देखना होगा।

दोनों टीमों का आकलन

24 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा मिले 127 रन के लक्ष्य को हासिल करने में फेल हुई हैदराबाद की टीम को अगले तीन मैच प्वॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर विराजमान दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस से खेलने थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली और आरसीबी को हराकर 12 अंक पूरे कर लिया हैं, लेकिन उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज के मुकाबले में मुंबई को हराना जरूरी है।

भुवनेश्वर कुमार और मिशेल मार्श के चोटिल होने के बाद हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर विजय शंकर दिल्ली के खिलाफ हुए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसका खामियाजा उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होकर उठाना पड़ा।

हैदराबाद की टीम पिछले दो मैचों से काफी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। साहा के उपरी क्रम में आने से वॉर्नर को खुलकर क्रिकेट खेलने को मौका मिल रहा है। वहीं मिडिल ओवर में उनके पास केन विलियमसन और जेसन होल्डर जैसा अनुभव भी है।

आज के मुकाबले में हैदराबाद की पूरी टीम को मिलकर परफॉर्म करना होगा तभी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी। उनकी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह के बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है।

वहीं बात मुंबई इंडियंस की करें तो वह रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में 18 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। रोहित शर्मा कुछ समय पहले चोटिल हो गए थे जिस वह से वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान किरोन पोलार्ड ने संभाली और उन्होंने यह काम अच्छे से किया।

हाल ही में कुछ रिपोर्ट सामने आई है कि रोहित आज हैदराबाद के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो देखना होगा मुंबई की टीम किस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाएगी।

प्लेऑफ के मुकाबले खेलने से पहले आज मुंबई की टीम अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम भी दे सकती है ताकी वह अहम मुकाबले के लिए फ्रेश रहे और साथ ही इससे बैंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिलेगा।

हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अभी तक 15 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 8 बार मुंबई तो 7 बार हैदराबाद की टीम बाजी मारने में सफल रही है। अगर आज हैदराबाद जीत हासिल करने में सफल रहती है तो वह मुंबई की बराबरी कर लेगी। बात पिछले 6 मुकाबलों की करें तो मुंबई ने 4 बार हैदराबाद को पटखनी दी है। वहीं आईपीएल 2020 में जब यह दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थी तब भी मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया था। ऐसे में हैदराबाद के लिए आज का मैच आसान नहीं होने वाला

मुंबई इंडियंस टीम: इशान किशन, क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड (c), जयंत यादव, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, जेम्स पैटिनसन, आदित्य तारे, मिशेल मैकक्लेनाघन, क्रिस लिन, हार्दिक पांड्या, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, शेरफेन रदरफोर्ड, दिग्विजय देशमुख, प्रिंस बलवंत राय

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: डेविड वार्नर (c), रिद्धिमान साहा (wk), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नसीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन, जॉनी बेयरस्टो, मोहम्मद नबी, श्रीवत्स। गोस्वामी, सिद्दार्थ कौल, बावनका संदीप, बिली स्टानलेक, फेबियन एलन, विराट सिंह, बासिल थम्पी, खलील अहमद, संजय यादव, प्रियम गर्ग, पृथ्वी राज आरा