ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद आया सनी देओल का बयान, कहा- मेरा और मेरे परिवार का कोई संबंध नहीं

552
FILE PHOTO

आज 26 जनवरी के मौके पर देश भर में एक बड़ी हिंसा देखने को मिली। कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की मंजूरी मिली थी। इस ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष देखने को मिला। किसानों की रैली दिल्ली के आईटीओ और फिर लालकिला तक पहुंची।

जहां किसानों ने लालकिले के भीतर जाकर हंगामा किया। इतना ही नहीं इस दौरान किसानों ने अपने संगठन का झंडा फहराया। जिसके बाद देश का हर नागरिक ये दश्य देखकर काफी हैरान हो रहा है। ऐसे में कई लोग और फिल्मी इंडस्ट्री के लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच अब लाल किले पर झंडा फहराने के मामले में दीप सिद्धू कांग्रेस नेता समेत कई लोगों के निशाने पर हैं।

इसी बीच बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने लिखा- आज लाल क़िले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है. मैं पहले भी, 6 दिसंबर को ट्वनिटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है।

बता दें कि सिद्धू से संयुक्त किसान मोर्चा ने किनारा किया है। वहीं दीप खुद को बालीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सन्नी देओल का कज़िन बताते हैं। 2019 के लोक सभा चुनाव में सनी देओल के पूरे प्रचार में वह उनके साथ होते थे। सन्नी के साथ PM को भी मिला था। हाल में PM और सन्नी देओल के साथ फ़ोटो भी वाइरल हुआ था। अब लोग इसी तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सवाल उठा रहे हैं।

ऐसे में दीप सिद्दू ने अपना एक और वीडियो जारी करके सफाई दी है कि उन पर जो आरोप लगाया जा रहा है कि लाल किले में हुई घटना के लिए वो अकेले ही जिम्मेदार है और उसने ही कुछ किसानों को भड़का कर इस घटना को अंजाम दिया है। इसपर दीप सिद्धू ये तो मान रहे हैं कि उन्होंने और उनके साथियों ने लाल किले पर निशान साहिब और किसान मजदूर एकता के दो झंडे लहराए हैं लेकिन दिल्ली में दाखिल होने वाले सभी किसानों को उन्होंने नहीं भड़काया है। बल्कि कई और किसान संगठनों के नेताओं ने भी ये पहले ही कह दिया था कि वो दिल्ली पुलिस द्वारा बताए गए रूट पर नहीं जाएंगे बल्कि रिंग रोड से लाल किले तक जाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में बेवजह आरोप लगाया जा रहा है कि दीप सिद्धू ही इस आंदोलन को बदनाम करने की साजिश कर रहा है।