श्रीलंका में मंच पर हाथापाई के बाद मिसेज वर्ल्ड 2020 की विजेता कैरोलीन जूरी ने मिसेज वर्ल्ड का खिताब छोड़ा

253

सौन्दर्य प्रतियोगिता मिसेज वर्ल्ड 2020 की विजेता कैरोलीन जूरी ने अपना खिताब त्याग दिया है। उन्होंने मिसेज श्रीलंका खिताब धारक पुष्पिका डीसिल्वा के सिर से ताज खींचने के अपने फैसले का बचाव करते हुए यह कदम उठाया है।

जूरी ने डीसिल्वा के बारे में दावा किया था कि वह मिसेज श्रीलंका प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अयोग्य हैं क्योंकि उनका तलाक हो चुका है। डीसिल्वा को रविवार को टीवी पर प्रसारित कोलंबो में आयोजित एक कार्यक्रम में मिसेज श्रीलंका चुना गया था। कैरोलीन पर शो के दौरान डीसिल्वा को चोट पहुंचाने का आरोप है। उन्हें बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

जूरी ने शुक्रवार के एक वीडियो संदेश में प्रतियोगिता में राजनीतिकरण व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेरा इरादा प्रतियोगिता इस में प्रतियोगियों के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ खड़ा होने का था।

उन्होंने कहा, वह चाहती थीं कि सभी प्रतियोगियों को समान अवसर मिले। उन्होंने अपने सिर से ताज उतारने से पहले कहा कि मैं अब ताज सौंपने के लिए तैयार हूं। उधर, पुष्पिका डीसिल्वा ने साफ किया कि वह अपने पति से अलग रह रही हैं, लेकिन उनका तलाक नहीं हुआ है।