SpiceJet Airlines ने शुरू की अपने पैसेंजर्स के लिए 299 रुपये में कोरोना टेस्ट की सुविधा, सिर्फ 6 घंटे में मिल जाएगी रिपोर्ट

229

यदि आप घर बैठे- बैठे काेराेना टेस्ट करवाना चाहते हैं वाे भी सिर्फ 299 रुपये में ताे देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन आपकाे यह सुविधा देने जा रही है. बस इसके लिए आपकाे इस एयरलाइन का पैसेंजर हाेना जरूरी है. दरअसल, स्पाइसजेट ने पैसेंजर्स के लिए 299 रुपये में काेराेना टेस्ट की सुविधा शुरू की है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ स्पाइसजेट के पैसेंजर्स ही इस सुविधा का लाभ ले सकते है काेई भी व्यक्ति स्पाइटजेट की इस सुविधा का लाभ उठा सकता है हा बस उन्हें इसके लिए 499 रुपये देने हाेंगे. हालांकि यह राशि भी कम है और देश में इतने सस्ते में काेराेना टेस्ट करवाने वाली कंपनी भी अभी स्पाइसजेट ही है. इसके लिए स्पाइसजेट ने विभिन्न राज्य सरकाराें और सरकारी मेडिकल निकायाें के साथ काम किया है और कंपनी के माेबाइल लैब काे टेस्टिंग और कैलिब्रेशन लैब काे इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल की मान्यता भी है. 

स्पाइसजेट की माेबाइल लैब पहले चरण में मुंबई और दिल्ली में आम जनता के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराएगा. जाे घर से ही सैम्पल कलेक्ट करेगा. वही लाेग www.spicehealth.com पर अपॉइंटमेंट बुक करने और नजदीकी स्पाइसहेल्थ मोबाइल लैब पर जाकर खुद टेस्ट करवा सकते है. 

वही स्पाइसजेट के यात्री अपने पीएनआर नंबर का उल्लेख करके वेबसाइट से आरटी- पीसीआर टेस्ट के लिए कंपनी द्वारा दिए जाने वाली खास 299 रुपये की सुविधा का लाभ ले सकेंगे. कंपनी का कहना है कि पीएनआर का इस्तेमाल यात्री यात्रा करने के पहले या फिर इसके 30 दिन बाद तक करवा सकते है इसके लिए उन्हें 299 रुपये ही देना हाेंगे. इस बारे में स्पाइसहेल्थ की सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अवनी सिंह ने कहा, स्पाइसहेल्थ ने अब कोरोना जांच को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुलभ कराने के लिए पहल की है. इसके तहत लोगों को सबसे सस्ती और सबसे तेज आरटी-पीसीआर जांच सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. शुरूआती चरण में मुंबई और दिल्ली के नागरिकों को हमारी तेज, आसान जांच सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी.