आजम खान को कोर्ट से एक और बड़ा झटका, हमसफर रिजॉर्ट से सरकारी जमीन को करना पड़ेगा खाली -सालभर से जेल में बंद हैं सपा सांसद

234
azam khan

सीतापुर जेल में बंद रामपुर से सपा सांसद और पूर्व मंत्री अजाम खान को एक और झटका लगा है। सपा सांसद आजम खां की पत्नी एवं शहर विधायक तजीन फात्मा और उनके बेटों के रिसॉर्ट में सरकारी जमीन पर कब्जा पाया गया है। तहसीलदार की कोर्ट ने हमसफर रिसॉर्ट में स्थित सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाने के आदेश दिए हैं। साथ ही रिसॉर्ट स्वामी आजम खां की पत्नी और बेटों से 5.32 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति वसूलने के आदेश दिए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व में जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपते हुए आरोप लगाया था कि हमसफर रिसार्ट में खाद के गड्डों (सरकारी जमीन) पर कब्जा है। यह रिसॉर्ट आजम खां की पत्नी और बेटे अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम के नाम है। मांग की थी कि सरकारी जमीन से कब्जे को खाली कराया जाए। इस शिकायत के बाद डीएम ने इस प्रकरण की जांच बैठा दी थी। जांच में आरोप सही पाए जाने पर तहसीलदार सदर की कोर्ट में वाद दायर किया गया था।

इस प्रकरण की चंद रोज पहले कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई थी। इसमें मंगलवार को तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार की कोर्ट ने हमसफर रिसॉर्ट से सरकारी जमीन (खाद के गड्डों) से अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं। इस जमीन पर रिसॉर्ट का गेट बना हुआ है। कोर्ट ने रिसॉर्ट संचालकों तजीन फात्मा, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और अदीब खां से 5.32 लाख रुपये क्षतिपूर्ति वसूलने के भी आदेश दिए हैं।

सालभर से जेल में बंद हैं सपा सांसद आजम खान
बता दें कि आजम खां साल भर से सीतापुर की जेल में बंद हैं। सपा सांसद आजम खां के खिलाफ सौ से ज्यादा मुकदमे हैं। वह पिछले साल भर से सीतापुर की जेल में हैं। बीते वर्ष भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा सांसद और उनके करीबियों पर जेल में स्थित फांसीघर की जमीन को कब्जाने का आरोप लगाया था। इस मामले में सपा सांसद के बेटे अदीब खां के साथ ही आजम खां की बहन समेत 37 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी।