कोरोना को लेकर सोनिया गांधी विचलित, रायबरेली के जिला अधिकारी से बोलीं- सांसद निधि में बची राशि कोरोना से निपटने में खर्च की जाए

272
Sonia Gandhi

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के चरम पर आने के बाद कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की याद आ गई। उन्होंने अपनी सांसद निधि से उपकरणों की खरीद के साथ अन्य जरूरी उपयोग के लिए एक करोड़ 17 लाख रुपए की धनराशि जारी की है। इसके साथ ही एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने भी निजी खर्च पर 500 बेडों का अस्थाई अस्पताल बनाने के लिए डीएम रायबरेली को पत्र लिखा है।

रायबरेली की सांसद तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना वायरस के संक्रमण से कराह रही अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की याद आ ही गई। ऐसा तब हुआ जब दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में मैं रायबरेली…दर्द से तड़पती खबर प्रकाशित कर माननीयों को जगाने का काम किया। सांसद सोनिया गांधी ने प्रशासन को अपनी निधि के 1.17 रुपये खर्च करने की स्वीकृति का पत्र देरशाम जारी कर दिया। इसके साथ ही एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने अपने निजी खर्च पर 500 बेडों का अस्थाई अस्पताल बनवाने का प्रस्ताव डीएम को भेजा है।

रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा। इसमें उन्होंने लिखा है कि कोविड-19 जैसी महामारी पूरे देश में व्यापक स्तर पर फैली हुई है। इससे जनता को अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सांसद निधि में एक करोड़ 17 लाख 77 हजार रुपये अभी भी हैं। प्रशासन जब और जैसे चाहे, इसे कोरोना के रोकथाम में जरूरी उपकरणों की खरीद व अन्य जरूरतों को पूरा करने में उपयोग कर ले ताकि, संसदीय क्षेत्र की जनता सुरक्षित रहे।