बजट चर्चा पर आज जवाब देंगी वित्त मंत्री, बतायेंगी आम लोगों के लिए कैसे लाभकारी है बजट, 13 फरवरी को नहीं होगी राज्यसभा की बैठक

    294

    राज्यसभा की बैठक अब शनिवार यानी 13 फरवरी को नहीं होगी। सभापति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। बजट पर चर्चा और जवाब शुक्रवार को पूरा हो जाएगा। हालांकि निचले सदन की बैठक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को होगी। सभापति ने उच्च सदन में बजट पर चर्चा के दौरान इसकी घोषणा की।

    बता दें कि गुरुवार सुबह कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में तय हुआ कि बजट पर चर्चा और जवाब शुक्रवार तक पूरा हो जाएगा। बैठक शनिवार को नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोई गैर सरकारी कामकाज नहीं होगा।

    नायडू ने कहा कि वित्त मंत्री का जवाब शुक्रवार को होगा, जिसका समय बाद में बताया जाएगा। वहीं, सूत्रों ने बताया कि लोकसभा की कार्यवाही शनिवार, 13 फरवरी को चलेगी ।

    संसद के बजट सत्र का पहला चरण पहले की घोषणा के अनुसार 29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलना था। बाद में तय किया गया कि 13 फरवरी को दोनों सदनों की बैठक के बाद वर्तमान सत्र का पहला चरण संपन्न हो जाएगा। लेकिन सभापति की घोषणा के बाद उच्च सदन में बजट सत्र का पहला चरण अब शुक्रवार को ही संपन्न हो जाएगा। बजट सत्र का दूसरा चरण आठ मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा।