अरविंद केजरीवाल के ‘कोविड स्ट्रेन’ वाले बयान पर सिंगापुर ने दिया जवाब, कहा- हमारे देश में कोई नया वेरिएंट नहीं, जो है वह भारत में हुआ पैदा

470
CM kejriwal press conference on omicron

देश में फैली महामारी के बीच कोरोना महामारी का बच्चों पर कितना खतरनाक असर होगा इस बाबत चारों तरफ बातें की जा रही हैं. आशंका जताई जा रही है कि कोरोना महामारी का तीसरा चरण बच्चों के लिए घातक होगा. इस बीच बीते कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों. 2. बच्चों के लिए भी टीके के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.’

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि सिंगापुर का कोरोना वेरिएंट बहुत खतरनाक है, जो कि बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है. ऐसे में इस बाबत भारत स्थित सिंगापुर दूतावास ने ट्वीट कर लिखा- इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का कोई नया स्ट्रेन है. Phylogenetic परीक्षण से पता चला है कि B.1.617.2 मौजूद स्ट्रेन है जो हालिया हफ्ते में पाया गया है. बच्चों में भी यही वेरिएंट पाया गया है.

वहीं सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा कि सिंगापुर में कोरोना की कोई नई वेरिएंट नहीं है. B.1.617.2 कोरोना वेरिएंट भारत में पैदा हुआ था, जिसके मामले हालिया सप्ताह में देखने को मिले हैं. जिसका असर बच्चों में भी हो रहा है. बता दें कि इस बाबत केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से अरविंद केजरीवाल ने तत्काल प्रभाव से सिंगापुर की फ्लाइट्स को बंद करने का आग्रह किया था जिसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 20 मार्च 2020 से ही सिंगापुर से भारत के बीच उड़ानों को बंद कर दिया गया है.