Happy Birthday Sidharth Malhotra: आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, जाने उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

1442

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को हुआ था। इस साल सिद्धार्थ अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिद्धार्थ फिल्मों में बेहतरीन अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। सिद्धार्थ ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जिसके बाद वो जल्द ही फिल्मों में भी आ गए। एक समय ऐसा था जब सिद्धार्थ की चप्पलों से पिटाई हुई थी जो उनकी मां ने की थी। सिद्धार्थ के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं इस किस्से के बारे में और उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म दिल्ली में हुआ। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की। पढ़ाई करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करने का फैसला किया। शुरुआत में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग शुरू की थी, लेकिन बाद में उन्होंने लंबे समय तक मॉडलिंग की दुनिया में काम किया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि किशोरावस्था में उनके घरवाले उन्हें लेकर बहुत चिंतित रहा करते थे। सिद्धार्थ पढ़ने में बिल्कुल अच्छे नहीं थे और उनके घरवालों को लगता था कि वह भविष्य में कुछ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने बताया था कि वह स्कूली दिनों में पढ़ने में बहुत कमजोर थे और चूंकि वह मध्यम वर्गीय परिवार से थे तो उनके घर में पढ़ाई को बहुत अहमियत दी जाती है।