श्रेयस अय्यर चोट की वजह से ODI सीरीज से हुए आउट, रोहित शर्मा भी नहीं खेल पाएंगे दूसरा मैच

334

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कंधे में लगी चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें यह चोट पहले वनडे मैच के दौरान लगी थी। इसके अलावा बीसीसीआई ने बताया है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अगले मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की 148 किलोमीटर की स्पीड वाली गेंद रोहित की कोहनी पर लग गई थी, जिसके बाद उन्हें दर्द होने लगा था।

बीसीसीआई के मुताबिक जॉनी बेयरस्टो की ओर से लगाए शॉट को बाउंड्री पर जाने से रोकने की कोशिश में अय्यर का बायां कंधा दब गया था। वह टीम के लिए कुछ रन बचाने में तो सफल रहे, लेकिन कुछ ही देर में उन्हें दर्द महसूस होने लगा और उन्हें अपने बाएं कंधे को पकड़ कर मैदान छोड़ कर जाना पड़ा। इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने से भारत के वनडे सीरीज जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

बता दें कि इन दोनों ही बल्लेबाजों का इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्रदर्शन अच्छा रहा था। टीम इंडिया ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम को पांच मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया था। हालांकि रोहित और श्रेयस इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे।

रोहित ने पहले मैच में 42 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके शामिल रहे। उन्होंने ओपनिंग साझेदार शिखर धवन के साथ टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। रोहित की पारी का अंत इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने किया। वहीं श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन की बात करें तो वे चौथे नंबर पर खेलने आए और सस्ते में आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। दोनों टीमाें के बीच दूसरा वनडे 26 मार्च को खेला जाएगा।