बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में तेज़ी, TCS के शेयरों में रही सबसे ज्यादा उछाल

220

घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को काफी अधिक उतार-चढ़ाव के साथ बंद हरे निशान के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 91.84 अंक यानी 0.19 फीसद की बढ़त के साथ 49,584.16 अंक के स्तर पर बंद हुए। दूसरी ओर, निफ़्टी 30.70 अंक यानी 0.21 फीसद की तेजी के साथ 14,595.60 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर यूपीएल, बीपीसीएल, टीसीएस, इंडसइंड बैंक और आईओसी के शेयरों में बढ़त देखने को मिली। दूसरी ओर एचसीएल टेक, जेएसडब्ल्यू स्टील, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट्स के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। सेक्टर्स की बात की जाए तो मेटल इंडेक्स में एक फीसद की गिरावट देखने को मिली। वहीं, एनर्जी, ऑटो, एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर की कंपनियों में लिवाली देखने को मिली।

सेंसेक्स पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.89 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, आईटीसी, रिलायंस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, डॉक्टर रेड्डीज, भारती एयरटेल, मारुति, एचडीएफसी, एसबीआई और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर, एचसीएल टेक के शेयरों में 2.63 फीसद की सर्वाधिक टूट देखने को मिली। इसके अलावा एक्सिस बैंक, एशियन पेंट, अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, टाइटन, बजाज ऑटो, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, बजाज फिनजर्व, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड और ओएनजीसी के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।