तेजी के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 139 अंक की बढ़त, निफ़्टी में भी रही तेजी, ONGC, NTPC के शेयरों में भारी उछाल

319

वैश्विक स्तर पर मिले-जुले संकेतों एवं दिन के कारोबार के दौरान काफी उतार-चढ़ाव के बाद शुक्रवार को BSE सेंसेक्स 139.13 अंक यानी 0.30 फीसद की बढ़त के साथ 46,099.01 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE निफ़्टी 35.55 अंक यानी 0.26 फीसद की तेजी के साथ 13,513.85 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो एनर्जी, मेटल और पीएसयू बैंक के शेयर एक फीसद चढ़कर बंद हुए। वहीं, फार्मा, आईटी और ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली।

सेंसेक्स पर ONGC के शेयरों में सबसे ज्यादा 5.68 फीसद का उछाल देखने को मिला। एनटीपीसी के शेयरों में भी 5.30 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा टाटा स्टील, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, बजाज ऑटो, एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, लार्सन एंड टुब्रो, पावरग्रिड, एचडीएफसी और नेस्ले इंडिया के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

वहीं, दूसरी ओर एक्सिस बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा 2.19 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, बजाज फिनजर्व, इन्फोसिस, एशियन पेंट, मारुति, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।