SEBI officer grade A भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी

263
SEBI jobs
SEBI jobs

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया(SEBI) की ओर से ऑफिसर ग्रेड ए भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस वैकेंसी के लिए आवेदन किया है वो SEBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी के जरिए, सेबी ने सिक्योरिटीज मार्केट ऑपरेशंस (SMO), लॉ, रिसर्च और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम  के लिए जॉब विज्ञापन जारी किया गया है. इस वैकेंसी के अनुसार कुल 120 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sebi.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर What’s New पर क्लिक करें.
  3. अब SEBI Grade A Recruitment 2022 – Download of Call Letter for Phase I के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें

इन पदों पर आवेदन के उम्मीदवार 24 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती जनरल स्ट्रीम, लीगल स्ट्रीम, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम, रिसर्च स्ट्रीम और राजभाषा स्ट्रीम के लिए ऑफिसर ग्रेड ए के पद के लिए होगी. एडमिट कार्ड मंगलवार, 8 फरवरी को जारी किए गए, जिसे उम्मीदवार 20 फरवरी 2022 तक डाउनलोड सकेंगे.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सेबी द्वारा असिस्टेंट मैनेजर (ऑफिसर ग्रेड ए) के पदों के लिए पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी 2022 को किया जाना है. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए सेबी ग्रेड ए एडमिट कार्ड 2022 के साथ अपनी एक वैलिड फोटो आइडी साथ ले जानी होगी.

इसके अलावा, उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड पर दिए वस्तुओं को ही ले जाने की अनुमति होगी और दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना होगा. कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन स्क्रीनिंग, ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा