SBI सस्ते दामों में प्राॅपर्टी खरीदने का दे रहा मौका, ई-ऑक्शन के लिए 30 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

372
DCW issues notice to SBI

अगर आप भी कोई सस्ता घर या सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI कई प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल दोनों ही तरह की प्रापर्टी शामिल हैं. तो आप इस समय कम पैसों में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं.

आपको बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि क्या आप भी निवेश करने के लिए प्रापर्टी सर्च कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप एसबीआई ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक https://bit.ly/2HeLyn0 पर क्लिक करें.

अगले 7 दिनों में – 758 (रेसिडेंशियल) 251 (कॉमर्शियल) 98 (इंडस्ट्रियल)
अगले 30 दिनों में – 3032 (रेसिडेंशियल) 844 (कॉमर्शियल) 410 (इंडस्ट्रियल)

bankeauctions.com/Sbi;
sbi.auctiontiger.net/EPROC/;
ibapi.in; and
mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp.

बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं. नीलामी की प्रक्रिया 30 दिसंबर को की जाएगी.