दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन का स्वास्थ्य हुआ ख़राब, लोकनायक अस्पताल में हुए भर्ती

1250
satyndera jain
satyndera jain

केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ऑक्सीजन लेवल कम होने की वजह से उन्हें लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले अप्रैल महीने में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग act के तहत मंत्री के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थी। इसमें अकिंचन डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य कंपनियों की संपत्तियां भी शामिल थीं।

मंत्री जी पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई shell companies को लॉन्च किया या खरीदा था। उन्होंने कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया था। जैन के पास प्रयास, इंडो और अकिंचन नाम की कंपनियों में बड़ी संख्या में शेयर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 2015 में केजरीवाल सरकार में मंत्री बनने के बाद जैन के सभी शेयर उनकी पत्नी के नाम कर दिए गए थे।

मामला सामने आने पर गिरफ्तारी के बाद जब ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के कागजात दिखाकर जैन से सवाल पूछे तो उन्होंने कोरोना के कारण याददाश्त चले जाने का दावा कर दिया।