गठबंधन पर शशि थरूर का बड़ा बयान, बोले – अलग-अलग सुर में बोलने वाले विपक्षी दल साथ आएंगे, लक्ष्य BJP को हराना

183
Shashi Tharoor on Delhi violence

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Senior Congress leader Shashi Tharoor) ने शनिवार को विश्वास जताया कि कांग्रेस (Congress) के खिलाफ बोलने वाले विपक्षी दल एक साथ आएंगे, क्योंकि उन सबका लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) को हराने का है. पूर्व केंद्रीय मंत्री थरूर ने सुशासन सप्ताह मनाने के केंद्र के फैसले पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का मजाक उड़ाया और कहा कि ‘सुशासन का सार’ पिछले सात सालों से गायब है, क्योंकि नारों और प्रतीकवाद की राजनीति ने सुशासन की जगह ले ली है.

थरूर ने अपनी किताब ‘प्राइड, प्रेजुडिस एंड पंडित्री’ के विमोचन के दौरान आरोप लगाया कि वर्तमान में देश में स्वतंत्र आवाजों का गला घोंटा जा रहा है. थरूर ने कहा कि राजनीति में एक सप्ताह भी बहुत लंबा समय होता है. अगले लोकसभा चुनाव के लिए अब भी ढाई साल बाकी हैं. हमें उम्मीद है कि जो लोग अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं वो बीजेपी को हराने के लिए एक साथ आएंगे. लक्ष्य न केवल बीजेपी को बल्कि उसकी नीतियों और राजनीति को भी हराना है.

हाल के दिनों में तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ने में विफल रहने के लिए कांग्रेस पर हमला किया है. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले नोटबंदी और फिर कोविड महामारी के प्रभाव के साथ नीतिगत फैसलों में अदूरदर्शिता के कारण देश की अर्थव्यवस्था अवरोधों और अनिश्चय की स्थिति से जूझ रही है और हर जगह संकट की स्थिति है.