सिलेंडर के बढ़े दाम पर समाजवादी ने साधा बीजेपी पर निशाना कहा, रोज महंगाई बम फोड़ रही है सरकार

380
akhilesh yadav
akhilesh yadav

आज नए वित्तीय वर्ष यानी 1 अप्रैल 2022 से लोगों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ ही देशभर में कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर 250 रुपये महंगा हो गया. 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर आज से दिल्ली में 2253 रुपये का मिलेगा. वहीं नेशनल हाईवे (NHAI) पर टोल टैक्स को भी बढ़ा दिया है. आज से टोल टैक्स में करीब 10 से 12 प्रतिशत की बढ़त की गई है. बढ़ती महंगाई पर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार पर हमलावर हैं.

यूपी में विपक्षीय समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार सुबह अपने एक ट्वीट में लिखा, “दिन पर दिन बढ़ रही महंगाई की मार, अबकी बार बढ़े कमर्शियल सिलेंडर के दाम. आज से कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर एक झटके में ₹250 हुआ महंगा, 2253 रुपए हुई कीमत. महंगाई कम कर जनता को राहत देने के बजाय, रोज महंगाई बम फोड़ रही है डबल इंजन भाजपा सरकार.”

एक अन्य ट्वीट में समाजवादी मीडिया सेल ने लिखा, “व्यवसायिक सिलेंडर की मूल्यवृद्धि उन गरीब कमजोर और छात्रों, नौकरी, रोजगार, मजदूरी करने वाले लोगों के साथ भाजपा सरकार का अन्याय है जो घर से बाहर रहते हैं या किन्हीं कारणों वश घर पर भोजन नहीं खा पाते. अब ठेले ,खोमचे ,रेस्टोरेंट पर खाने के दाम बढ़ेंगे जिससे आम आदमी पर बोझ बढ़ेगा!”

पिछले 10 दिनों में 9 बार बढ़े गए पेट्रोल-डीजल के दाम
राहत की बात ये है कि आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन पिछले 10 दिनों में 9 बार ईंधन के दाम बढ़ाए जा चुके हैं. 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़नी शुरू हुई थी. इस दौरान 24 मार्च को दाम स्थिर रहे थे लेकिन इसके बाद से रोज तेल की कीमत बढ़ाई जा रही थी. चलिए जानते हैं दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों में आज पेट्रोल-डीजल कितना महंगा हुआ है