अरबपति बने 9 साल के ‘YOUTUBER’ रेयान काजी, 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बने

744

इस साल कोरोना काल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एक ‘YouTuber’ सामने आया है। यूट्यूब से लोगों ने अपनी कमाई का जरिया निकाला है। वहीं इस रेस में महज 9 साल का बच्चा भी शामिल है, जिसका नाम रेयान काजी है। जी हां ये बच्चा करोड़पति नहीं अरबपति बन चुका है। रेयान ने साल 2020 में 30 मिलियन डॉलर यानी 2 अरब रूपए से ज्यादा की कमाई की है।

बता दें कि 9 साल का रेयान खिलौना रिव्यूअर है, जो अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के एंटरटेन करने के लिए बच्चों के खिलौने का रिव्यू करता है। रेयान के वीडियोज के व्यूज मिलियंस में आते हैं। इन वीडियोज को फैंस का बेहद प्यार मिला है। फैंस के मिले प्यार से ही उनके दिन पर दिन फॉलोअर्स बढ़ते गए। वहीं रेयान के इस टेलेंट के बलबूते उनको परिवार वालों की जिंदगी में भी काफी बदवाल आए हैं।

दरअसल आपको बता दें रेयान की फैमिली को उनके लिए सरनेम बदलना पड़ा था। उन्हें अपना सरनेम गुआन से काज़ी रखना पड़ गया था। फिलहाल रियान के 9 यूट्यूब चैनल हैं। हालांकि सबसे पसंदीदा चैनल ‘रेयान्स वर्ल्ड’ ही है, जिसके 41.7 मिलियन सब्‍सक्राइबर और 12.2 बिलियन व्‍यूज हैं। काजी के ‘Huge Eggs Surprise Toys Challenge’ वीडियो को 2 बिलियन से अधिक बार दर्शकों ने देखा है।

रेयान का ये यूट्यूब चैनल करीब 4 साल पुराना है। इस चैनल पर वो ज्यादातर खिलौनों की अनबॉक्सिंग और गेल खेलने के लिए वीडियोज अपलोड करते हैं। हाल ही में रियान ने निकलोडियन के साथ एक टीवी सीरीज भी साइन की है, जिसके लिए उन्हें कई मिलियन डॉलर्स की रकम मिली है। रायन तीन साल की उम्र से खिलौनों का रिव्यू कर रहे हैं और पिछले पांच साल में उन्होंने इतना पैसा कमाया है कि अब उनकी अपनी कंपनी भी शुरू हो चुकी है।