रोनाल्डो के शानदार दो गोल से जुवेंटस को मिली आसान जीत, फुटबॉल लीग सीरी-ए में क्रोटोन को 3-0 से हराकर पकड़ी जीत की राह

316
Cristiano Ronaldo 400 Million Instagram Follower

दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से जुवेंटस ने इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में क्रोटोन को 3-0 से हराकर फिर से जीत की राह पकड़ी।

रोनाल्डो ने पहले हाफ के 38वें मिनट में पहला गोल किया और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल करके जुवेंटस को पहले हाफ तक 2-0 से आगे रखा। टीम की तरफ से तीसरा गोल वेस्टन मैकेनी ने 66वें मिनट में दागा। इस जीत से जुवेंटस तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया लेकिन वह शीर्ष पर चल रहे इंटर मिलान से आठ अंक पीछे है। इंटर मिलान के 23 मैचों में 53 और जुवेंटस के 22 मैचों में 45 अंक हैं। क्रोटोन की यह लगातार पांचवीं हार है और उस पर दूसरे डिवीजन में खिसकने का खतरा मंडरा रहा है।

जुवेंटस को इस जीत की सख्त दरकार थी क्योंकि उसके लिए पिछला सप्ताह निराशाजनक रहा था। उसे यूएफा चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल के पहले चरण के मैच में पोर्टो से जबकि सीरी-ए में नापोली से हार का सामना करना पड़ा था।

बार्सिलोना को पीछे छोड़ सेविया तीसरे स्थान पर पहुंचा

मैड्रिड, एपी। सेविया ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए ओसासुना पर 2-0 से जीत दर्ज करके स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना को पीछे छोड़कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया। सेविया की स्पेनिश लीग में यह लगातार छठी जीत है जिससे वह इस सत्र में पहली बार शीर्ष-तीन में पहुंचा है।

डिफेंडर डिएगो कार्लोस ने 19वें मिनट में पहला गोल किया जबकि स्ट्राइकर लुक डे जोंग ने 49वें मिनट में उसकी बढ़त दोगुनी कर दी। इस जीत से सेविया के 23 मैचों में 48 अंक हो गए हैं और वह बार्सिलोना (23 मैचों में 47) से एक अंक आगे हो गया है। सेविया दूसरे स्थान पर काबिज रीयल मैड्रिड से चार और शीर्ष पर स्थित टीम एटलेटिको मैड्रिड से सात अंक पीछे है।

ओमान और यूएई के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ओमान के खिलाफ 25 मार्च और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 29 मार्च को मैत्री मैच खेलेगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दोनों मैच दुबई में खेले जाएंगे। भारतीय टीम ने नवंबर 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई मैच नहीं खेला है। उसने तब फीफा विश्व कप 2022 के क्वालीफायर्स में अफगानिस्तान और ओमान का सामना किया था। भारत ने अब तक क्वालीफायर्स में जो पांच मैच खेले हैं उनमें उसने तीन अंक हासिल किए हैं। ओमान और यूएई के खिलाफ मार्च में होने वाले मैचों की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय टीम 15 मार्च से शिविर में भाग लेगी।

क्रिस्टल पैलेस से ब्राइटन को हराया

ब्राइटन, एपी। स्थानापन्न खिलाड़ी क्रिस्टियन बेनटेक के आखिरी क्षणों में किए गए गोल की मदद से क्रिस्टल पैलेस ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी ब्राइटन पर 2-1 से जीत दर्ज की। दोनों टीमें दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट तक 1-1 से बराबरी पर चल रही थी। ऐसे मौके पर बेल्जियम के स्ट्राइकर बेनटेक ने पैलेस को जीत की राह पर लौटाया। मैच में ब्राइटन ने दबदबा बनाए रखा, लेकिन पहला गोल पैलेस ने किया। उसको फ्रांसीसी फॉरवर्ड जीन फिलिप माटेटा ने 28वें मिनट में बढ़त दिलाई जबकि ब्राइटन की तरफ से जोएल वेल्टमैन ने 55वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इस जीत से पैलेस 25 मैचों में 32 अंक के साथ ईपीएल में 13वें स्थान पर पहुंच गया है। ब्राइटन के 25 मैचों में 26 अंक हैं और वह 16वें स्थान पर है।