IND vs WI: विराट की फॉर्म को लेकर मीडिया पर भड़के रोहित कहा- उन्हें कुछ वक्त का समय दीजिए, वह ठीक हो जाएंगे।

181
ROHIT SHARMA WILL NEWS CAPTAIN

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो रहा है। टीम इंडिया ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया था। पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बातचीत की।

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर सवाल पूछे जाने पर रोहित मीडिया पर भड़क गए और उन्होंने कहा- अगर आप लोग शांत रहेंगे, तो सबकुछ ठीक होगा। विराट पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। विंडीज के खिलाफ तीन मैचों में वह 8, 18 और 0 का स्कोर बना पाए थे।

रोहित ने मीडिया से कहा- आप लोग उन्हें कुछ समय के लिए छोड़ दीजिए, वह ठीक हो जाएंगे। विराट एक दशक से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। जब कोई इतने लंबे समय से क्रिकेट खेल रहा होता है, तो उन्हें दबाव झेलना आ जाता है। बाकी सब मीडिया पर निर्भर करता है। उन्हें कुछ वक्त का समय दीजिए, वह ठीक हो जाएंगे।

रोहित ने टीम कॉम्बिनेेशन पर भी बातचीत की
रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट के अलावा टी-20 के लिए टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा- मैं टी-20 मैचों में कोई प्रयोग करने के पक्ष में नहीं हूं और ना ही करूंगा। ‘एक्सपेरिमेंट’ शब्द काफी ओवर-रेटेड है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के सभी मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे।

‘फिट खिलाड़ियों को तैयार रहना होगा’
रोहित ने कहा- आगे के महीनों में हमें काफी मैच खेलने हैं और बिजी शेड्यूल है और खिलाड़ी चोटिल होते रहते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि जो खिलाड़ी फिट हैं, उन्हें हर मौका देकर हर तरह की परिस्थिति के लिए तैयार किया जाना चाहिए। हम इस सीरीज में और आने वाली सीरीज में अपनी बेंच स्ट्रेंथ का भरपूर इस्तेमाल करना चाहते हैं। यह देखना चाहेंगे कि किस खिलाड़ी में टीम इंडिया के लिए खेलने की क्षमता है।

‘टी-20 विश्व कप के लिए सही प्लेइंग-11 चुनना होगा’
रोहित ने कहा- अभी सभी खिलाड़ियों के लिए द्वार खुले हुए हैं। हम विश्व कप से पहले सही प्लेइंग-11 तैयार करना चाहते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति अलग प्रकार की होगी। वहां हमें अलग माहौल में खेलना होगा। ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए आपको स्किल चाहिए। हम तैयारी कर रहे हैं और सभी कमियों को दूर करना चाहते हैं। इस साल अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। वहीं, अगले साल भारत में वनडे विश्व कप भी होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा।