महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने किया फ्रेंच ओपन में खेलने का ऐलान

284

स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह इस साल फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में भाग लेने वाले हैं। 39 साल के फेडरर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। रोजर फेडरर पिछले साल कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे, क्योंकि उनको चोट लगी थी। इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी की वजह से वे कई टूर्नामेंट खेलने से मना कर चुके थे।

रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन खेलने के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, “आप सबको यह बताते हुए खुशी हो रही है मैं जिनेवा और पेरिस में खेलूंगा। तब तक मैं इस समय का उपयोग ट्रेनिंग के लिए करूंगा। मैं फिर से स्विट्जरलैंड में खेलने के लिए बेताब हूं।” 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस साल अगस्त में 40 साल के हो जाएंगे। पिछले साल ही उनके घुटने की सर्जरी हुई थी और इसके कारण वह जनवरी के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से नहीं खेल पाए थे।

उसके बाद से वह पिछले महीने दोहा में कतर ओपन में खेले थे, जहां वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे। फ्रेंच ओपन इस साल 30 मई से शुरू होगा, जोकि अपने मूल कार्यक्रम से एक सप्ताह के देरी से शुरू होगा। आयोजनकर्ता चाहते हैं कि दर्शक भी इस टूर्नामेंट में आएं। फेडरर ने पिछली बार 2019 में फ्रेंच ओपन में भाग लिया था, जहां उन्हें सेमीफाइनल में स्पेन के राफेल नडाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।