CM योगी के शपथ ग्रहण में नीतीश ने झुककर किया PM मोदी का अभिवादन, RJD ने किया कमेंट, कहा – साष्टांग प्रणाम बाकी

468
Nitish-Kumar

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए आयोजित कार्यक्रम में एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। इस दौरान बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार भी मंच पर पहुंचे और उन्होंने योगी आदित्यनाथ का अभिवादन करने के बाद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी का झुककर अभिवादन किया। इसके तुरंत बाद ही बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने नीतीश कुमार की तस्वीर शेयर कर मजे लेना शुरू कर दिया।

नीतीश कुमार ने जैसे ही पीएम मोदी का झुककर अभिवादन किया, राजद ने इसकी फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मिट्टी में मिल जाऊंगा,भाजपा में नहीं जाऊंगा।… अब बस मिट्टी में लेटकर पैर पकड़ना ही बाक़ी बचा है। आज की तस्वीर!”

इसके बाद, राजद ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार का 2013 में विधानसभा में दिए भाषण को वायरल करना शुरू कर दिया, जिसमें भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार ने कहा था कि वे कभी दोबारा बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे। नीतीश कुमार ने कहा था, “किसी भी परिस्थिति में (भाजपा के साथ गठबंधन) लौटने का कोई सवाल ही नहीं है। मैं रहूं या जाऊं, भविष्य में आपके (भाजपा) से कोई समझौता नहीं होगा। यह असंभव है।”

एक अन्य ट्वीट में राजद ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच पर मौजूद तमाम नेताओं का वीडियो शेयर किया, जिनका अभिवादन स्वीकार करते हुए पीएम मोदी आगे बढ़ रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए राजद ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर तंज किया, “नीतीश कुमार भी दिखाई दे रहे हैं!..पर अफसोस जिनके लिए गए थे, उनको नीतीश कुमार दिखाई नहीं दिए।”

बता दें कि योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में मणिपुर के सीएम एन वीरेन सिंह, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्र के कई मंत्री मौजूद थे। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ के अलावा 52 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली, जिनमें 18 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 20 राज्यमंत्री शामिल हैं।