पायल घोष पे मानहानि का केस किया था ऋचा चड्ढा ने , अब मिली जीत, शेयर किया हाई कोर्ट का फैसला

591

ऋचा चड्ढा और पायल घोष इन दिनों आमने-सामने हैं. एक्ट्रेस पायल घोष ने बीते दिनों डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के नाम का जिक्र किया था. इसके बाद ऋचा ने पायल घोष के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था. खबर है कि बॉम्बे हाई कोर्ट में पायल घोष ने ऋचा चड्ढा से बिना शर्त माफी मांग ली है, लेकिन कोर्ट से बाहर आने के पायल घोष ने माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था.

अब ऋचा चड्ढा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले की कॉपी को शेयर करते हुए बताया है कि वह केस जीत गई हैं. उन्होंने फैसले की कॉपी शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, ‘हम जीत गए, सत्यमेव जयते! मैं बॉम्बे हाई कोर्ट की आभारी हूं. यह फैसला अब सार्वजनिक रिकॉर्ड में है. हाई कोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आपके समर्थन के लिए शुक्रिया. अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को है, जो कि इस फैसले में बताया गया है.’

पायल घोष ने ऋचा को लेकर किया ट्वीट

ऋचा चड्ढा के इस पोस्ट के बाद पायल घोष ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जब फैसला विचाराधीन है और अभी तक आया नहीं है तो मिस चड्ढा कैसे केस जीतने का दावा कर सकती हैं. मैं 12 अक्टूबर को मामले को निपटाने के लिए हाई कोर्ट के सुझाव को मानने के लिए सहमत हूं. “अदालत की अवमानना” के लिए जीत की राशि का झूठा दावा किया जा रहा है.’ सोशल मीडिया पर ऋचा चड्ढा का पोस्ट और पायल घोष का ट्वीट वायरल हो रहा है.

बता दें कि डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष ने बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया कि उन्होंने अपने बयान पर ऋचा चड्ढा से बिना शर्त माफी मांग ली है. चड्ढा के वकील ने कहा कि वह माफीनामा स्वीकार करती हैं. लेकिन कोर्ट से बाहर आते ही पायल घोष के तेवर अचानक बदल गए और उन्होंने ऋचा माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था.

हालांकि ऋचा चड्ढा के केस करने के बाद पायल घोष ने सोशल मीडिया पर कहा था कि उनकी लड़ाई सिर्फ अनुराग कश्यप के खिलाफ है. उनका ऋचा चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया था- ऋचा चड्ढा से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. महिला होने के नाते हमें एक दूसरे संग खड़ा होना पड़ेगा. मैं नहीं चाहती कि उनका या मेरा किसी भी तरह से उत्पीड़न हो. मेरी लड़ाई सिर्फ अनुराग कश्यप के खिलाफ है. मैं उसी पर फोकस करूंगी. लोगों को उनका असली चेहरा दिखना चाहिए.

वहीं ऋचा चड्ढा से माफी मांगने की बात पर पायल ने लिखा था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. पायल ने ट्वीट में लिखा, ‘मैं किसी से माफी नहीं मांग रही. मैंने न तो कुछ गलत किया है और न ही किसी के खिलाफ कोई गलत बयान द‍िया है. मैंने वही कहा, जो अनुराग कश्यप ने मुझसे कहा था.’