पार्टी की बैठक में इस्तीफा हुआ नामंजूर, NCP के अध्यक्ष शरद पवार ही बने रहेंगे?

1064
SHARAD PAWAR
FILE PHOTO

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा इस्तीफा देने के बाद आज मुंबई स्थित एनसीपी कार्यालय में पार्टी के कार्य समिति की बैठक की गई. बैठक में शरद पवार के उत्तराधिकारी पर फैसला होने वाला था लेकिन बैठक में शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया.बैठक में एनसीपी की कोर कमेटी ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया है. दरअसल, शुरू से ही पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित आम कार्यकर्ता शरद पवार से अपना इस्तीफा वापस लेने का आग्रह कर रहे हैं. लेकिन शरद पवार ने स्पष्ट रूप से इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया है.

पार्टी की बैठक खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता में एनसीपी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी. उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की. आज हमने समिति की बैठक की.

सर्वसम्मित से इस्तीफे को किया गया नामंजूरः प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया. क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है. न केवल एनसीपी नेताओं ने बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है.