मार्को एसेनसियो और लुकास वाजक्वेज के गोल की मदद से स्पेनिश फुटबॉल लीग में टॉप पर पहुंची रीयाल मैड्रिड

146

मौजूदा चैंपियन रीयाल मैड्रिड मार्को एसेनसियो और लुकास वाजक्वेज के गोल की मदद से सेल्टा विगो को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। रीयाल मैड्रिड के अब 17 मैचों में 36 अंक हो गये हैं और वह एटलेटिको मैड्रिड से एक अंक आगे हो गया है।

एटलेटिको ने हालांकि रीयाल से तीन मैच कम खेल हैं। वह अलावेज के खिलाफ जीत से फिर से अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच सकता है। वाजक्वेज ने खेल के छठे मिनट में एसेनसियो के क्रास पर रीयाल के लिये पहला गोल किया।

वाजक्वेज ने इसके बाद 53वें मिनट में अपने साथी फारवर्ड एसेनसियो के लिये गोल बनाया जिन्होंने उसका पूरा फायदा उठाकर स्कोर 2-0 किया। एक अन्य मैच में सेविला के गोलकीपर यासिनी बोनोउ ने नाबिल फेकियर की पेनल्टी को बचाकर अपनी टीम को रीयाल बेटिस के खिलाफ एक अंक दिलाया। यह मैच 1-1 से ड्रा छूटा।

जीसस सुसो फर्नाडिज ने 48वें मिनट में गोल करके सेविला को बढ़त दिलायी लेकिन सर्जियो केनालेस ने 53वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर बेटिस को बराबरी दिला दी। बेटिस को खेल समाप्त होने से 15 मिनट पहले फिर से पेनल्टी मिली लेकिन बोनोउ ने फेकियर का शॉट बचा दिया।

अन्य मैचों में गेर्राड मोरेना के इस सत्र के नौवें गोल की मदद से विल्लारीयाल ने लेवांते को 2-1 से पराजित किया जबकि वल्लाडोलिड ने इस्राइली फारवर्ड शोन वीजमैन के गोल की बदौलत गेटाफे को 1-0 से हराया।