विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे-टी20 कप्तान बनाना बिल्कुल सही फैसला – रवि शास्त्री

358
CRICKET

क्या विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाना सही फैसला था? क्या रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की भी कप्तानी देना उचित था? ये सवाल अब भी क्रिकेट फैंस के जहन में है. कोई विराट कोहली का समर्थन कर रहा है तो किसी को रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का कप्तान बनाना सही फैसला लग रहा है. इस बीच विराट कोहली के साथ टीम इंडिया को नई बुलंदियों पर ले जाने वाले पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में बड़ी बात कही. शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाना बिल्कुल सही फैसला है और यही सही राह भी है. रवि शास्त्री ने अपने इस बयान की वजह भी बताई.

रवि शास्त्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टेस्ट फॉर्मेट और लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का कप्तान अलग-अलग होना बिल्कुल सही राह है. समय ही ऐसा है कि एक ही शख्स तीनों फॉर्मेट नहीं देख सकता. मेरा मानना है कि ये कदम विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए बहुत अच्छा साबित होगा.’

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी का फर्क भी बताया. रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी सुनील गावस्कर से मेल खाती है जो कि बेहद संतुलित होकर चलते थे. रोहित शर्मा बेहद ही शांत कप्तान हैं.