BCCI ने जारी किया घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम – 20 सितंबर से होगी भारतीय घरेलू क्रिकेट सीजन की शुरुआत

219
BCCI postponed cooch behar trophy
BCCI postponed cooch behar trophy

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले साल की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी कराने का फैसला लिया है। बीसीसीआई का महिला अंडर-19 वनडे और वीनू मांकड़ ट्रॉफी (पुरुषों की अंडर-19) टूर्नामेंट के साथ नए घरेलू सीजन शुरू करने का इरादा है। दोनों टूर्नामेंट पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं किए जा सके थे।

इस साल ये टूर्नामेंट 29 दिन में कराए जाएंगे। इनका आयोजन अगले महीने 20 सितंबर से लेकर 19 अक्टूबर तक होगा। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रणजी ट्रॉफी भी आयोजित नहीं की गई थी। रणजी ट्रॉफी अगले साल 5 जनवरी से 20 मार्च तक खेली जाएगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई भारत सरकार, राज्य नियामक प्राधिकरणों और अन्य संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करने का उद्देश्य हासिल किया जा सके।

रिपोर्ट के अनुसार उसके पास बीसीसीआई सचिव जय शाह का राज्य इकाइयों का लिखा पत्र है, जिसमें बीसीसीआई सचिव ने कहा कि महामारी हम सभी के लिए कठिन रही है। हम सभी को कुछ कठोर निर्णय लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से भारत में एक पूर्ण घरेलू सत्र को रोकना पड़ा। बीसीसीआई की तरफ से हम अपने सभी राज्य संघों, प्रशासकों, मैच अधिकारियों, कोचों और एथलीटों को उनके धैर्य और समझ के लिए धन्यवाद देते हैं।

गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में शाह ने राज्य इकाइयों को आगे बताया कि सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी 27 अक्टूबर से 22 नवंबर तक आयोजित की जाएगी। विजय हजारे वनडे चैंपियनशिप का आयोजन 1 से 29 दिसंबर तक किया जाएगा। घरलू सीजन की नई विशेषता अंडर -25 पुरुषों के लिए इंटर-स्टेट ए प्रतियोगिता की शुरुआत है। ये टूर्नामेंट ट कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी की जगह लेगा जो अंडर -23 चैंपियनशिप थी।