हेमंत सोरेन का बयान – , ममता बनर्जी ने मांगा है समर्थन, शिबू सोरेन से विचार-विमर्श करने के बाद जल्द करेंगे फैसला

253
Hemant Soren
Hemant Soren

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को समर्थन के मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अभी तक आधिकारिक निर्णय नहीं किया है। मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समर्थन के लिए उनसे संपर्क किया है। झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन से विचार-विमर्श करने के बाद इसपर निर्णय किया जाएगा। वे पुराना विधानसभा परिसर में झामुमो विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से रूबरू थे।

गौरतलब है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी। हेमंत सोरेन ने झाड़ग्राम में एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया था। झारखंड मुक्ति मोर्चा की योजना जनजातीय बहुल इलाकों से प्रत्याशी देने की थी। हेमंत सोरेन की चुनावी रैली के बाद ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

हालांकि हेमंत सोरेन पहले कह चुके हैं कि उनकी मुख्य लड़ाई भाजपा के साथ है। इसकी प्रबल संभावना है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा जल्द ही तृणमूल कांग्रेस को समर्थन की औपचारिक घोषणा करेगा। मंगलवार को झामुमो विधायक दल की बैठक में झारखंड विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पार्टी के भीतर मंथन हुआ। विधायकों को निर्देश दिया गया कि वे सदन वकी कार्यवाही के दौरान उपस्थित रहें और विपक्ष के कुप्रचार का प्रभावी तरीके से जवाब दें।