राकेश टिकैत ने कहा- ‘2024 तक कृषि कानून होंगे वापस, क्योंकि नहीं रहेगी भाजपा सरकार’

439
Rakesh-Tikait

किसान नेता बनना है तो जेल भी जाना पड़ेगा। आंदोलन करना हमारा काम है और जेल में डालना सरकार का। अगर जेल भी जाना पड़ा तो वहां पर कैदियों का भी सुधार किया जाएगा और जेल से ही संगठन का काम किया जाएगा। यह बात किसान नेता राकेश टिकैत ने बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों को संबोधित करते हुए कही। राकेश टिकैत ने कहा कि 2024 तक कृषि कानून वापस हो जाएंगे, क्योंकि तब तक भाजपा सरकार नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि यूपी से आया है। लेकिन बताना चाहता हूं कि हरियाणा से पुराना नाता है। कामकाज के चलते यूपी की ओर चले गए लेकिन उनका पुराना नाता हरियाणा से है। टिकैत ने कहा कि उनके पूर्वज सोनीपत के गांध मधाना से हैं। टिकैत ने किसानों से अपील की है कि पगड़ी हमारी शान है और इसे बरकरार रखना हमारा कर्तव्य है। 

पगड़ी ही हमारा अभिमान है। हरियाणा से पगड़ी और यूपी से टोपी लुप्त होती जा रही है तो हमारा फर्ज बनता है कि पगड़ी को संभाल कर रखें। उन्होंने कहा कि पगड़ी जरूर बांधे और हरियाणा की शान को बरकरार रखें।

उन्होंने कहा कि यूपी में एक बड़ी पंचायत की जाएगी, जिसमें हरियाणा से सभी माता-बहनों को बुलाया जाएगा। टिकैत ने कहा कि 2024 तक कृषि कानून वापस हो जाएंगे, क्योंकि उस समय तक भाजपा सरकार नहीं रहेगी। यूपी, उत्तराखंड व पंजाब में चुनावों के दौरान कृषि कानूनों को रखा जाएगा। हमारा पंच भी वही है और मंच भी वही है।