मतगणना से पहले राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- मतगणना में धांधली करा सकती है बीजेपी, जनता को निगाह रखनी होगी

632
Rakesh-Tikait

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण के मतदान के दौरान और मतगणना की तारीख (Assembly Election Counting Day) से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों से निगाह बनाए रखने की अपील की है. BKU नेता टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि आपने जिसे वोट दिया है, उसके वोट उसके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी आपका है. जनता को निगाह रखनी होगी. उन्होंने कहा कि देश को बचाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा. किसानों के मुद्दे पर सरकार ने वादाखिलाफी की है।

किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे राकेश टिकैत, मोदी सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं. वह बीजेपी पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाते रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने धांधली की आशंका व्यक्त की थी. टिकैत ने कहा था कि 70 से ज्यादा सीटों पर हारे हुए प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र दिया जा सकता है. उन्होंने किसानों से उन जगहों की पहरेदारी की अपील की थी जहां पर वोटिंग के बाद EVM को रखा जाना है.

बीकेयू नेता ने शनिवार को बुलंदशहर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि बीजेपी मतगणना के दौरान बेइमानी कर सकती है. उन्होंने कहा था कि काउंटिंग की एक रात पहले मतगणना वाली जगह के आस पास जुट जाएं, निगरानी में मतगणना कराएं और यदि शंका हो तो शांतिपूर्वक तरीके से दोबारा मतगणना कराएं.