जयपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, राजस्थान वालों के चमक उठे चहरे, ढोल नगाड़ों से किया स्वागत

249

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लेकर कार्गो फ्लाइट बुधवार को सुबह करीब 11 बजे जब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी तो इसका इंतजार कर रहे लोगों की चेहरों पर खुशियों की चमक साफ दिखाई दे रही थी.

ये वैक्सीन हैदराबाद से एयर एशिया की कार्गों फ्लाट्स जयपुर लाई गई है. इसमें 3 बॉक्स में 20 हजार डोज लायी गई है. शाम को पौने पांच दूसरी खेप आयेगी. प्रदेश के 282 सेन्टर्स पर आगामी 16 जनवरी को वैक्सीनेशन किया जाएगा. वैक्सीनेशन को लेकर राजधानी जयपुर में भी व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं.

वैक्सीन को एयरपोर्ट से जब स्टोरेज स्थल सीएमएचओ ऑफिस के लिये जिस वाहन में रवाना किया गया तो उस वाहन चालक को टीका लगाकर माला पहनायी गई. बाद में नारियल भी फोड़ा गया.

पहली खेप में भारत बायोटेक की वैक्सीन जयपुर लायी गई है. वैक्सीन को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच एयरपोर्ट से स्टोरेज स्थल के लिये रवाना किया गया.

पुलिस प्रशासन ने भी पूरी ऐहतियात के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान मीडिया की भारी भीड़ रही. लोगों में वैक्सीन की खुशी देखते ही बन रही थी.

वैक्सीन को जब सीएमएचओ ऑफिस स्थित स्टोरेज के लिये लाया गया तो वहां ढोल नगाड़ों से इसका जोरदार स्वागत किया गया. सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा और अन्य चिकित्साकर्मी झूम उठे.