इटली में बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 8 लोगों की मौत, हजारों लोगों को रेस्क्यू किया गया..

157

इटली के रोम में भारी बारिश और बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। इस विनाशकारी बाढ़ की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गयी है , वही हजारों की संख्या में लोगों का रेस्क्यू किया है। भारी बारिश और बाढ़ से सड़के लबालब हो गई हैं. लोगो अपने घरों की छतों पर शरण लेने पर मजबूर है। बुधवार को बचाव दल के अधिकारीयों द्वारा दी गयी जानकारी दी गयी।

उन्होंने बताया कि, प्रभावित इलाके से हजारों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सिविल प्रोटेक्शन मिनिस्टर नेलो मुसुमेसी ने कहा, ”जितनी बारिश सालभर में होती है उसकी आधी तो पिछले 36 घंटे में हो गई है। इटली में सालभर में आमतौर पर 1000 मिलीमीटर बारिश होती है। वहीं, 36 घंटों में 500 मिलीमीटर बारिश हो गई है। इसकी वजह से नदियां उफनने लगीं, शहरों की सड़कें पानी से लबालब हो गई और हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि बाढ़ की चपेट में आ गई है।”

पीएम मेलोनी देश वासियों को दिया एकजुटता का संदेश

रोम में मची तबाही को लेकर इटली के पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने मुश्किल के समय में एकजुटता का संदेश देते हुए ट्वीट किया है कि, ”सरकार आवश्यक सहायता के साथ हस्तक्षेप करने के लिए तैयार थी। सरकार ने घोषणा की कि आपातकालीन सेवाओं को बचाव के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।”