राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला , बोले ‘जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्‍यों नहीं?

439
Rahul Gandhi attacks pm modi

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार (Narendra Modi Government) की नीतियों के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. किसानों से जुड़े मुद्दे को उन्‍होंने ट्वीट किया है जिसमें परोक्ष रूप से पीएम मोदी पर तंज कसा गया है. अपने ट्वीट में राहुल ने लिखा, ‘जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्‍यों नहीं? किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है. ये सरासर अन्याय है.’ इस ट्वीट के साथ उन्‍होंने एक अखबार की खबर अटैच की है जिसमें बताया गया है कि सरकार ने संसद में जानकारी दी है कि कृषि कर्ज माफ करने की सरकार की कोई योजना नहीं है.

गौरतलब है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में राहुल सोमवार को ट्रैक्टर के जरिये विजय चौक पहुंचे थे. ऐसा करके केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के प्रति समर्थन जताया था. पैंट-शर्ट पहने राहुल गांधी ट्रैक्टर चला रहे थे, जबकि उनके साथ कई कांग्रेस नेता तख्तियां लेकर ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे. उनके हाथों में किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग से जुड़ी तख्तियां थीं. इस मौके पर राहुल ने कहा था कि सरकार कह रही है कि किसान खुश हैं. धरने पर बैठे किसानों को आतंकवादी और न जाने क्या-क्या कहां जा रहा है. लेकिन हकीकत है कि किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है. राहुल ने कहा, मैं किसानों का संदेश लेकर आया हूं. वे किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं और संसद में इन मुद्दों पर बहस नहीं होने दे रहे हैं. उन्हें इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा.

कोरोना टीकाकरण अभियान हो या इस महामारी को नियंत्रित करने में सरकार की कथित नाकामी, जरूरी दवाओं की कालाबाजारी, ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफे का मामला या फिर चीन से सीमा विवाद का मुद्दा, राहुल ने सरकार को हर मुद्दे पर आड़े हाथ लिया है.