देश में कोरोना के एक करोड़ मामले होने पर राहुल ने साधा पीएम पर निशाना – मोदी के अनियोजित लॉकडाउन के चलते गई लोगों की जान

552

देश में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए मोदी सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”एक करोड़ कोरोना संक्रमित और लगभग 1.5 लाख मौत! पीएम मोदी का 21 दिन में कोरोना के खिलाफ जंग जीतने का दावा अनियोजित लॉकडाउन के चलते सही साबित नहीं हुआ. हां इससे लाखों लोगों की जान जरूर चली गई.”

बता दें कि देश में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार धीमी भले हुई है लेकिन संक्रमण अब भी रुका नहीं है. देश में कोरोना संक्रमितों के मामले एक करोड़ के पार पहुंच गए हैं. देश में लगातार छठे दिन 30 हजार से कम कोरोना के मामले सामने आए हैं.

आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 25,152 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं, 347 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 29885 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है.

हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में 18 दिसंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 16 करोड़ सैंपल टेस्ट किए गए हैं.