राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर साधा निशाना, बोले- सरकार के पास अभी तक कोई रणनीति नहीं, लापरवाही चिंताजनक

323

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी कोरोना के बढ़ते मामलों, भारत-चीन सीमा विवाद समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. COVID-19 की वैक्सीन को लेकर राहुल ने कुछ देर पहले ट्वीट किया और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर भारत सरकार के पास अभी तक कोई रणनीति नहीं है. सरकार की लापरवाही चिंताजनक है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना की वैक्सीन बनाए जाने की एक निष्पक्ष और समावेशी रणनीति अब तक होनी चाहिए थी लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है.’ दरअसल राहुल ने अपने 14 अगस्त के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए यह लिखा है.

उस ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था, ‘भारत COVID-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा. उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन बनाए जाने की रणनीति की आवश्यकता है. भारत सरकार को अब इसे करना ही चाहिए.’

बताते चलें कि कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. रूस वैक्सीन बनाने का दावा कर चुका है. इस बीच भारत में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33,10,234 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 75,760 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,023 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. अब तक 25,23,771 मरीज ठीक हो चुके हैं और 60,472 लोगों की जान गई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 76.24 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 8.19 प्रतिशत है.