राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला – EVM को बताया MVM- मोदी वोटिंग मशीन, बोले- फिर भी महागठबंधन को मिलेगी जीत

306

बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज हो चली हैं। बिहार चुनाव में इसबार फिर ईवीएम का मसला उठा है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ईवीएम, ईवीएम नहीं बल्कि एमवीएम है- मोदी वोटिंग मशीन। लेकिन बिहार में इस बार युवा गुस्से में हैं, इसलिए चाहे ईवीएम हो या एमवीएम, महागठबंधन को जीत मिलनी तय है।

माधेपुरा में चुनावी रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अमीरों के लिए सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों ने अरबपतियों को आजादी दी और किसानों तथा गरीबों को गुलाम बनाया। उन्होंने समाजवादी नेता शरद यादव को राजनीति का गुरु बताते हुए बहन सुभषिनी यादव को बिहारीगंज से जीताने की अपील की।

राहुल गांधी ने बुधवार को बिहारीगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बदलने को वादा किया था तथा प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन कोई भी वादा नहीं निभाया।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी पर चर्चा करते हुए कहा, ”कालाधन से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करने की बात कहीं थी, उस समय आप लाइन में खड़े थे, क्या कोई काला धन वाला लाइन में था? क्या कोई अरबपति लाइन में लगा था।”

उन्होंने कहा कि उस दौर में आपके पॉकेट से पैसा निकालकर बड़े उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर दिए गए। उन्होंने कहा कि यहां के किसान मक्का और धान उपजाते हैं, लेकिन यहां लोगों को उचित मूल्य नहीं मिल पाता। यहां से बिचैलिए कम दाम में खरीदकर उसे पंजाब और हरियाणा में उंचे दाम पर बेच देते हैं।