IPL 2021 – आज चेन्नई का मुकाबला पंजाब से – जानें -कैसी हो सकती है CSK और PBKS की प्लेइंग XI

1263

आइपीएल 2021 के आठवां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब की टीम की नजर जहां टूर्नामेंट की दूसरी जीत पर होगी, वहीं चेन्नई की टीम पहली जीत हासिल करना चाहेगी। पंजाब ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मैच से पहला आइए जानते हैं कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI।

पंजाब

राजस्थान के खिलाफ पंजाब को 221 रन बनाने के बाद भी केवल चार रनों से जीत मिली थी। इस मैच में टीम की गेंदबाजी में कुछ कमी दिखी थी, जिसे वो जल्द दूर करना चाहेगी। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन जाय रिचर्डसन और रैली मेरेडिथ महंगे साबित हुए। फील्डिंग में भी सुधार की जरूरत है। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान केएल राहुल, क्रिस गेल और दीपक हुड्डा ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। पंजाब को पिछले साल वाली गलती नहीं करनी चाहेगी। लगातार बदलाव टीम के लिए भारी पड़ा था। टीम फिलहाल रिचर्डसन और मेरेडिथ पर भरोसा दिखा सकती है। ऐसे में आज के मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है।

चेन्नई

चेन्नई की बात करें तो महेंद्र सिंह धौनी बहुत जल्द प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने में विश्वास नहीं रखते। ऐसे में आज के मैच में बदलाव की संभवना काफी कम है। ऐसा इसलिए भी कि दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजी अच्छी नहीं रही, लेकिन लुंगी नगिदी और जेसन बेहरेनडोर्फ आज के मैच में भी उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में नई गेंद से एक बार फिर सैम कुर्रन और दीपक चहर गेंदबाजी करते नजर आएंगे।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुश खान, जाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रैली मेरेडिथ मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

चेन्नई सुपरकिंग्स संभावित प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर।PL 2021: आज चेन्नई का मुकाबला पंजाब से – जानें -कैसी हो सकती है CSK और PBKS की प्लेइंग XI