पंजाब सरकार के कोरोना पर बड़े फैसले: 31 मार्च तक स्कूल बंद, सिनेमाघरों-मॉल में भी पाबंदी, हर शनिवार रखेंगे एक घंटे का मौन

711

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। कोरोना की स्थिति पर सीएम की समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके साथ ही सिनेमाघरों और शॉपिंग मॉल में भी लोगों की आवाजाही को सीमित कर दिया गया है।

सिनेमा घरों में दर्शकों की संख्या 50 फीसदी रहेगी और शॉपिंग मॉल में एक ही समय में 100 से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा अगले सप्ताह से हर शनिवार को सुबह 11 से 12 बजे तक कोविड के कारण जान गंवाने वालों की याद में एक घंटे मौन रखा जाएगा। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी।

प्रदेश में कोरोना के कारण हालात विकट होते जा रहे हैं। पंजाब में कोरोना के कारण गुरुवार को 32 मरीजों की मौत हो गई जबकि बीते 24 घंटे में 2387 नए केस सामने आए। राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 6204 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में इस समय कोरोना के 14366 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें 274 मरीज ऑक्सीजन और 21 वेंटिलेटर पर हैं। 

अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके बाद बादल निवास के एक रसोइए और उनके बेटे सहित पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के केयर टेकर में कोरोना पाया गया है। इसके बाद एहतियातन बड़े बादल गुरुवार को दिल्ली रवाना हो गए थे। हालांकि शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के ओएसडी गुरचरण सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर बादल दिल्ली गए हैं और करीब दो सप्ताह वहीं बिताएंगे।