पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने शहीदों को किया नमन

    281

    कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की आज दूसरी बरसी है। पाकिस्तान की तरफ से किए गए हमले में हमारे देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस मौके पर देश के कई दिग्गज नेता शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शहीद जवानो को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

    राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा,’ मैं उन बहादुरों शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने साल 2019 में पुलवामा आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति दी। भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। हम उनके परिवारों के साथ हमेशा खड़े हैं’।

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शहीदों जवानों को नमन किया है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा,’ पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।’

    14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान 78 वाहनों का काफिला 2500 जवानों को लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। ये काफिला अवंतीपोरा के पास लेथीपोरा में नेशनल हाइवे 44 से गुजर रहा था। दोपहर करीब 3.30 बजे 350 किलो विस्फोट से भरी एक एसयूवी काफिले में घुसी और भयंकर धमाका हुआ, जिस बस से एसयूवी टकराई उसके परखच्चे उड़ गए थे। इस दौरान सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के 2 साल हो गए हैं। बता दें कि इस हमले के बाद भारत ने ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में पाकिस्तान समेत दुनिया में किसी भी देश ने कल्पना नहीं की थी।