पूजा भट्ट ने उठाए सरकार की मंशा पर सवाल, बोलीं- OTT रेग्युलेशंस कर सरकार कसना चाहती हैं फिल्ममेकर्स पर नकेल

443

पिछले कुछ दिनों में ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज और कॉन्टेंट को लेकर काफी बवाल हुआ है। कई वेब सीरीज को जनता के एक वर्ग के भारी विरोध का भी सामना करना पड़ा है। अब ऐक्टर और फिल्ममेकर पूजा भट्ट जल्द ही नेटफ्लिक्स के अपने शो ‘बॉम्बे बेगम्स’ से ओटीटी प्लैटफॉर्म पर डेब्यू करने जा रही हैं। इस शो के अलावा पूजा ने ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के लिए जा रहे नियम-कायदों पर भी खुलकर बात की। बता दें कि हाल में तांडव और मिर्जापुर जैसी कई वेब सीरीज पर विवाद होने के बाद सरकार ने ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के लिए रेग्युलेशन लाए जाने की बात कही है।

‘बॉलिवुड हंगामा’ से बात करते हुए पूजा ने कहा कि भारत में नियम-कायदे कोई नई चीज नहीं हैं बल्कि फिल्ममेकर्स इनसे काफी समय जूझते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ऐसा ही है कि एक फिल्ममेकर किसी तक अपना मेसेज पहुंचाना चाहता है और उसमें अपने नियम-कायदे लगा रहे हैं। पूजा ने कहा कि हमारे खुद के भीतर दिलों और दिमाग में एक सेंसर बोर्ड होता है जो बताता है कि क्या सही है जो दिखाया जाना चाहिए।

पूजा ने आगे कहा जो भी उन्हें सही लगेगा, वह उसे दिखाएंगी और उसके लिए आखिरी सांस तक लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि नए नियम कायदे अपनी कहानी को कहने के नए तरीकों की ओर ले जाएंगे। पूजा को लगता है कि सरकार की मंशा केवल नियम-कायदों को लागू करने की नहीं बल्कि उससे कहीं आगे फिल्ममेकर्स को उनकी कहानी को अपने तरीके से बताने से रोकने की है।