RRB-NTPC: . प्रियंका गांधी की छात्रों से अपील – सत्याग्रह के रास्ते पर चले – इसमें बहुत ताकत इसे अपनाएं..

279
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

RRB-NTPC परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर बिहार से यूपी तक छात्रों का प्रदर्शन जारी है। उधर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को छात्रों के प्रति पुलिसिया दमन की निंदा की और छात्रों से आग्रह किया वे सरकार से बातचीत के लिए सत्याग्रह का रास्ता अपनाएं। साथ ही उन्होंने सरकार से छात्रों की समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की अपील भी की।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से शांतिपूर्ण तरीके से ‘सत्याग्रह’ के रास्ते पर चलने की अपील करते हुए कहा कि इसमें बहुत शक्ति है। कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा, “रेलवे एनटीपीसी और ग्रुप डी की परीक्षाओं से जुड़े युवाओं के दमन के लिए जितनी भी निंदा की जाए, उतनी कम है।” उन्होंने कहा, ‘सरकार को दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से तुरंत बात करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को छात्रों के छात्रावासों में तलाशी लेने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कार्रवाई पर रोक लगानी चाहिए। गिरफ्तार छात्रों को रिहा किया जाना चाहिए, उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विरोध करने के लिए उम्मीदवारों को भर्ती से रोकने के आदेश को वापस लिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रयागराज में प्रदर्शन करने वाले छात्रों को हॉस्टल में घुसकर पीटने के मामले में इंस्पेक्टर और दो दारोगाओं समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उधर, बिहार में RRB-NTPC परीक्षा में धांधली को लेकर आक्रोशित छात्रों का गुस्सा रेलवे स्टेशन और ट्रेनों पर निकल रहा है। गया में बुधवार को कुछ घंटों के अंतराल पर दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई। पहले एक बोगी में आग लगाई गई, कुछ घंटे बाद तीन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया। श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव किया गया।