उत्तर प्रदेश में भाजपा के 4.5 साल पूरे पर विपक्ष का घेराव, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को बताया फेल, मायावती ने कहा – सरकार के कथनी और करनी में फर्क

210

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4.5 साल पूरे हो गए. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर सरकार का कामकाज का रिपोर्ट सौंपा. उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा हमने इन 4.5 साल में सुशासन की सरकार चलाने का पूरी कोशिश की है. हमने राज्य के हर वर्ग के विकास के लिए कार्य किया है. पिछले 4.5 साल में राज्य में एक भी दंगा नही हुआ. हमने पूरे राज्य में काफी अच्छा काम किया है.

सरकार के इस रिपोर्ट कार्ड पर विपक्ष ने हमला बोला है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख मायावती ने ट्विटर के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने कहा योगी सरकार रही फेल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के 4.5 साल पूरे होने पर पेश किए गए रिपोर्ट कार्ड पर सवाल उठाते हुए उनपर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर योगी सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा ‘उप्र सरकार को चाहिए था कि 4.5 सालों पर जनता के सवालों का जवाब दे, लेकिन नहीं. फिर झूठ, झूठ और सिर्फ झूठ. इसके अलावा अपने इसकी ट्वीट में योगी सरकार की कमियां गिनाते हुए कुछ प्रमुख बिंदुओं को भी लिखा है, उन्होंने लिखा लाखों खाली पदों पर नौकरियां देने और लटकी भर्तीयां कराने पर, किसान को गन्ना, गेंहूं, धान, आलू के दाम देने में, बिजली के दाम कम करने में औऱ महंगाई रोकने में उत्तर प्रदेश सरकार फेल रही.

मायावती ने कहा कथनी और करनी में फर्क

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी योगी सरकार के 4.5 पूरे होने और उनके द्वारा पेश किए गए रिपोर्ट कार्ड पर हमला बोला है. उन्होंने ट्विटर पर सरकार के ऊपर हमला बोलते हुए लिखा यूपी भापजा सरकार द्वारा बदलाव के 4.5 वर्ष का विज्ञापन व दावे अधिकांश हवा-हवाई व जमीनी हकीकत से बहुत दूर. इनकी कथनी व करनी में अंतर होने के कारण खासकर यहां की बढ़ती गरीबी, बेराजगारी, महंगाई आदि से जनता की बदहाली जग जाहिर.