प्रियंका का केंद्र पर हमला, बोली- ‘महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदें तब याद रखिए, 23 लाख करोड़ रुपए कमा चुकी सरकार’

227
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है. प्रियंका गांधी ने तंज कसते हुए अपने ट्वीट में पीएम मोदी को निशाने पर लिया है. प्रियंका ने ट्वीट के जरिए लिखा हर रोज जब आप महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदें तब याद रखिए, मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स से 23 लाख करोड़ रु कमा चुकी है. हर रोज जब महंगा तेल-सब्जी खरीदें तब याद रखिए. इस सरकार में 97% परिवारों की आय घट गई, लेकिन खबरों के अनुसार मोदी जी के खरबपति मित्र हर रोज 1000 करोड़ कमाते हैं.

वहीं गुरुवार को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की जनता के साथ घिनौना मजाक चल रहा है. उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार हमारी जनता के साथ घिनौना मज़ाक़ कर रही है.’’ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बृहस्पतिवार को 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी जिसके साथ देश भर में ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गयीं.

ईंधन की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा किया गया है. सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर हो गयी. वहीं मुंबई में, डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 95.27 रुपये प्रति लीटर है.

इससे पहले प्रियंका ने किया था ये ट्वीट
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी ट्वीट किया था ‘‘वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे. लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्य वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है.’’ कांग्रेस के दोनों नेताओं ने जो खबरें साझा कीं उनमें कहा गया है कि अब पेट्रोल विमान के ईंधन से भी ज्यादा महंगा हो गया है.