प्रयागराज: शिक्षा निदेशालय परिसर में धरने पर बैठे 125 अभ्यर्थियों पर मुकदमा दर्ज

    465

    शिक्षा निदेशालय परिसर में धरना देने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे एक युवक और 125 अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। नामजद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को उसे नोटिस देकर छोड़ दिया।

    परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती के आवेदन में त्रुटि संशोधन की मांग को लेकर सोमवार देर रात तक अभ्यर्थी शिक्षा निदेशालय परिसर में धरने पर बैठे रहे। अभ्यर्थियों को वहां से हटाने के लिए पहुंची पुलिस को सख्ती करनी पड़ी। सिविल लाइंस पुलिस ने आरके गौतम और 125 अन्य अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है कि पुलिस ने अभ्यर्थियों को हटने के लिए कहा तो उन्होंने सरकारी काम में बाधा पहुंचाया और पुलिस के साथ नोकझोंक की। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। इससे कोविड-19 के संक्रमण फैलने का खतरा बना था।

    इसी आधार पर पुलिस ने महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन के तहत भी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि आरके गौतम अभ्यर्थी नहीं है लेकिन वह अभ्यर्थियों को लीड कर रहा था। इसी कारण से नामजद कर पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन बाद में उसे नोटिस देकर छोड़ दिया।