प्रशांत किशोर की राहुल गांधी को दो टूक – ‘भ्रम में मत रहिए कि मोदी सत्ता से बाहर हो जाएंगे, भाजपा दशकों तक रहेगी मजबूत’

497
prashant kishor tweets
prashant kishor tweets

चुनावी रणनीतिकार और इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी  (आई-पैक) के प्रमुख प्रशांत किशोर का एक बयान चर्चा में है। प्रशांत किशोर ने कहा  कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले दशकों तक राजनीति में मजबूत ताकत बनी रहेगी। किशोर ने कहा कि जिस तरह से 40 साल पहले तक कांग्रेस सत्ता का केंद्र रही, उसी तरह भाजपा भी सत्ता के केंद्र में बनी रहेगी। चाहे चुनाव हारे या जीते। किशोर का मानना है कि भाजपा से ‘कई दशकों तक’ कांग्रेस और अन्य दलों को लड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि एक बार जब कोई राष्ट्रीय स्तर पर 30 फीसदी वोट हासिल कर लेता है तो इतने जल्दी राजनीतिक तस्वीर से नहीं हटता। 

 एक अंग्रेजी अखबार को दिए बयान में प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा भारतीय राजनीति में दशकों तक सत्ता के केंद्र में बनी रहेगी। प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि वह जैसा समझते हैं वैसा होने वाला नहीं है। शायद उन्हें लगता है कि बस कुछ समय में लोग नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटा देंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। किशोर ने कहा कि जब तक आप मोदी की ताकत का अंदाजा नहीं लगा लेते, आप उन्हें हराने के लिए कभी भी काउंटर नहीं कर पाएंगे । ज्यादातर लोग उनकी ताकत को समझने में समय नहीं लगा रहे हैं।  जब तक आप यह ना समझ जाएं कि ऐसी कौन सी चीज है जो उन्हें लोकप्रिय बना रही है तब तक आप उनको काउंटर नहीं कर पाएंगे।

भाजपा अभी कहीं नहीं जा रही- पीके
प्रशांत किशोर ने ये बात गोवा में तृणमूल कांग्रेस के एक चुनाव कार्यक्रम के दौरान कहीं। गोवा संग्रहालय में किशोर ने कहा ‘इस जाल में बिलकुल मत फंसिए कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नाराज हैं और उन्हें सत्ता से बाहर कर देंगे। हो सकता है लोग मोदी को सत्ता से बाहर कर भी दें,  लेकिन भाजपा अभी कहीं नहीं जा रही है।आपको इससे अगले कई दशकों तक लड़ना होगा।